बंदूरी परियोजना का जल्द ही शुरू होगा जेड पेज – मुख्यमंत्री

बंदूरी प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा क्योंकि सेंटर ने डीपीआर को स्वीकार कर लिया है, भोपाल बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जल्द ही कॉलई साजिस, क्योंकि उन्होंने परियोजना में देरी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार करार दिया था।
पंप हाउस का निर्माण भी जल्द शुरू होगा। मैं व्यक्तिगत रूप से लॉन्च परियोजना के लिए तय करता हूं, ”श्री बोम्मई ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को मंजूरी देने के लिए धन्यवाद देते हुए बेलगावी में पत्रकारों को बताया। “कई बाधाओं का सामना करने के बावजूद, हम पुष्टि करने में सफल रहे हैं। यह भाजपा के सभी मंत्रियों का समन्वित प्रयास था।
परियोजना के लिए संघर्ष करने वाले उत्तरी कर्नाटक के किसानों को सफलता हासिल करने के लिए समर्पित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न आंदोलनों में किसानों के खिलाफ दायर मामलों को वापस लेने पर विचार कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि न्यायपालिका अब किस परियोजना की प्रगति पर कायम है, श्री बोम्मई ने कहा: “न्यायाधिकरण का आदेश सर्वोच्च न्यायालय का एक आदेश है। चूंकि यह जुड़ा हुआ है, इसलिए कोई समस्या नहीं होगी।
परियोजना में अपने पिता और पूर्व काम पीआर बोम्मई के प्रयासों को याद करते हुए उन्होंने कहा: “1988 में, मेरे पिता ने गोवा की प्रविष्टियों से बात की, और पानी के साथ सत्ता की अदला-बदली करने पर सहमति व्यक्त की। यह मूल रूप से एक बिजली परियोजना थी। गोवा में बाद में के नेताओं ने इसे एक मुद्दे में बदल दिया।
कांग्रेस को दोष देते हैं
ट्रिब्यूनल द्वारा कर्नाटक को दिए गए पानी की मात्रा में कमी के लिए सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को शपथ खाते हुए, तालिका ने कहा: “श्री सिद्धारमैया की सरकार द्वारा निर्माण के लिए प्रतिबद्ध होने के बाद कर्नाटक को दिए गए पानी की 7.53 टीएमसी सप्ताह से घटाकर 3.90 टीएमसी एफटी दी गई थी। नहर के चारों ओर एक दीवार को लिंक करें। यदि देश में किसी परियोजना के चारों ओर ऐसी कोई दीवार नहीं है, तो वह यहां है।
About Vishnu Nambiar

मैं विष्णु नांबियार हूं और मैं इस ब्लॉग का मालिक और मुख्य सामग्री लेखक हूं। मैं शिक्षा उद्योग में सभी नवीनतम अपडेट जैसे परीक्षा, कॉलेज, पाठ्यक्रम आदि साझा करता हूं। मैं केरल का एक प्रमाणित और पेशेवर करियर परामर्शदाता और ब्लॉगर हूं।

Leave a Comment